नवजात बच्चों को माता का दूध सही पोषण देता है - Mother's milk is most nutritious for baby

Mother's milk is most nutritious for baby

नवजात बच्चों को माता mother milk for baby )के दूध में विटामिन सही प्रमाण मे मिलते है और नवजात बच्चों के लिए आसानी से आयर्न को अवशोषित करता है. स्वस्थ शिशु की देखभाल करने के लिए (breast milk composition) विटामिन डी के अपवाद के साथ किसी भी अन्य विटामिन या पोषक तत्वों की आवश्यकता नहीं होती है।
Syga Manual Breast Pump With Lid For Breastfeeding
by SYGA
Rs. 599.00 Purchase through Amazon: https://amzn.to/2KdI4Rv



१ वर्ष की आयु के बच्चों को जीवन के पहले कुछ दिनों में विटामिन डी की खुराक मिलना शुरू हो जाता है, जब तक कि उन्हें पर्याप्त विटामिन डी-फोर्टिफाइड फॉर्मूला या दूध ( के बाद) ((Vitamins in breast milk)) मिलता है इस लिए उनको दूसरे विटामिन डी-फोर्टिफाइड फॉर्मूला वाले दूध की जरूरत नहीं होती.


LuvLap Electric Breast Feeding Pump with Anti-Backflow and Rechargable Battery
by Luvlap
Rs. 2,999.00
https://amzn.to/2Igov6j

आयरन-फोर्टिफाइड फॉर्मूला में एक बच्चे के लिए (Vitamins in breast milk)  विटामिन और खनिजों का सही मिश्रण होता है, इसलिए आमतौर पर पूरक आहार की आवश्यकता नहीं होते हैं। १ वर्ष की आयु के शिशुओं को एक लीटर से कम दूध पीने, या एक दिन के फार्मूला में विटामिन डी पूरक की आवश्यकता हो सकती है।


Benefits of Mother's milk is most nutritious for baby
पानी, रस और अन्य खाद्य पदार्थ आमतौर पर बच्चे के पहले ६ महीनों के दौरान आवश्यक नहीं होते हैं। माता का दूध (mother milk for baby ) या फॉर्मूला बच्चों को पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है जब तक वे ठोस खाद्य पदार्थों को खाने शुरू नहीं करते। अगर आपके नवजात शिशु को खिलाने के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें।



Comments

Popular posts from this blog

Top 5 Amazon Delivery Bag for New Bourn Baby

Fisher-Price Brilliant Basics Rock-a-Stack, Multicolor – Best Products for your Baby